ये है देश का सबसे अमीर यूट्यूबर, कमाई इतनी की 100 साल में नहीं कमा पाओगे

आजकल यूट्यूब इतना पॉपुलर हो चुका है की हर आदमी कुछ टाइम यूट्यूब पर बिताता ही है, इसके अलावा यहाँ विडिओ डालने पर पैसे भी मिलते हैं। तो जानते हैं की कौन कौन से youtuber हैं जो सबसे अमीर हैं

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

जैसा की आप सभी जानते है की आज के समय में यूट्यूब पर कितने अधिक कंटेंट क्रिएटर्स आ चुके है, आज के समय में अधिकतर यूट्यूब पर अपना चैनल बनाना चाहते हैं और मशहूर होना चाहते है जिसके पीछे कई कारण जिनमें से एक कारण पैसा कमाना भी है, यूट्यूब के जरिए लोगों को नाम और पैसा दोनों कमाने के मौके मिलते है, यूट्यूब पर लोग अलग-अलग प्रकार के कंटेंट बनाते है, जिसके जरिए ही वह पैसे कमा पाते है। आप सभी जानते है की आज के समय में यूट्यूब का उपयोग काफी अधिक किया जाता है, कुछ वर्षों के पहलू यूट्यूब पर केवल कुछ ही कंटेंट क्रिएटर्स थे जैसे की – भुवन बाम (BBkiVines), Ashish Chanchlani, Harsh Beniwal, Carryminati आदि जैसे क्रिएटर्स।

लेकिन क्या आप में से किसी ने यह सोचा है की आखिर कौन है देश का सबसे अमीर यूट्यूबर? अगर आप के मन में भी यह प्रश्न है तो इसके लिए आपको चिंता करने की कोई भी आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आगे हम यही जानने वाले हैं;

यह भी पढ़े :- India Women Billionaires: भारत की टॉप 9 महिला अरब पति

देश का सबसे अमीर यूट्यूबर

तो चलिए देखते हैं कौन हैं हमारे देश के अमीर यूट्यूबर

1.Bhuvan Bam (BB ki Vines)

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

अगर देश के सबसे अमीर यूट्यूबर की बात करें तो इस सूची में सबसे पहला नाम भुवन बाम का आता है, आप सभी को यह बता दे की भुवन बाम एक लोकप्रिय यूट्यूब है, जिनको लोग BB ki Vines के चैनल के नाम से भी जानते है. यह यूट्यूब पर अपने कॉमेडी और काल्पनिक किरदारों के लिए जाने जाते है. BB ki Vines चैनल भारत में सबसे अधिक सब्सक्राइबर वाले चैनलों में से एक है। वर्तमान समय में इनके इस चैनल पर 26.4 मिलियन सब्सक्राइबर है। जानकारी के अनुसार इनकी अनुमानित संपत्ति करीब 122 करोड़ है यानी के भुवन बाम की 122 करोड़ रुपए नेट वर्थ है।

2.CarryMinati (Ajey Nagar)

आप में से अधिकतर लोग इनके बारे में भी जानते होंगे इनको भी किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है, अजेय नागर जिनको यूट्यूब पर CarryMinati के नाम से भी जाना जाता है. आप सभी को यह बता दे की carryminati एक रोस्टर है और इसके साथ-साथ यह गेम स्ट्रीमिंग करते है. इनके यूट्यूब पर 41.5 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। इनकी अनुमानित संपत्ति करीब 50 करोड़ है यानी के इनकी 50 करोड़ रुपए नेट वर्थ है।

3.Technical Guruji (Gaurav Chaudhary)

आप सभी ने टेक्निकल गुरुजी का नाम तो सुना ही होगा बल्कि अधिकतर लोगों ने इनका चैनल सबस्क्राइब भी किया होगा. यह एक टेक समीक्षक हैं, यानी मोबाइल और ऐसे ही गेजेट्स पर वीडियो बनाकर उनके बारे में बताते है। उनका चैनल, टेक्निकल गुरुजी, भारत में सबसे लोकप्रिय टेक चैनल एक है। इनके यूट्यूब पर 23.5 मिलियन सब्सक्राइबर है. उनकी अनुमानित संपत्ति $4.5 मिलियन (लगभग ₹36 करोड़) है।

4.Amit Bhadana

अमित भड़ाना एक कॉमेडियन हैं, जो मज़ाकिया स्किट और पैरोडियां बनाते हैं। उनका चैनल, अमित भड़ाना, भारत में सबसे ज्यादा सब्सक्राइब करे जाने वाले कॉमेडी चैनल पर एक है। इनके यूट्यूब पर 24.4 मिलियन सब्सक्राइबर है. उनकी अनुमानित संपत्ति $4 मिलियन (लगभग ₹32 करोड़) है।

5.Sandeep Maheshwari

संदीप माहेश्वरी एक मोटिवेशनल स्पीकर हैं। उनका चैनल, संदीप माहेश्वरी, जिनके यूट्यूब पर 28.5 मिलियन सब्सक्राइबर है. भारत में सबसे लोकप्रिय चैनल में से एक है। उनकी अनुमानित संपत्ति $4 मिलियन (लगभग ₹32 करोड़) है।

Leave a Comment