BSNL 4G Start STATE: बीएसएनएल 4G दनादन नेटवर्क इन शहरों में आज से शुरू

BSNL ने 10 नए शहरों में 4G सेवा शुरू की है, जिससे जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के महंगे रिचार्ज प्लान्स के बाद लोग तेजी से बीएसएनएल की ओर रुख कर रहे हैं। अगस्त 2024 तक 1.12 लाख 4G टावर लगाने का लक्ष्य है, जिसमें अब तक 14,000 से अधिक…

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

BSNL 4G Start STATE: बीएसएनएल 4G दनादन नेटवर्क इन शहरों में आज से शुरू

BSNL ने आज से अपने 4G नेटवर्क को 10 नए शहरों में शुरू कर दिया है। जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के रिचार्ज प्लान्स महंगे होने के बाद लोग तेजी से बीएसएनएल की ओर रुख कर रहे हैं, जिससे बीएसएनएल के 4G नेटवर्क की मांग बढ़ गई है।

BSNL 4G की शुरुआत

बीएसएनएल ने अपनी 4G सेवा की शुरुआत तमिलनाडु से की थी। इसके बाद पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 6000 से अधिक टावर लगाए गए हैं। पिछले एक सप्ताह में 2000 से ज्यादा टावर लगाए गए हैं और अब तक कुल 14,000 से अधिक टावर स्थापित किए जा चुके हैं।

नए शहरों में 4G नेटवर्क

बीएसएनएल ने यह घोषणा की है कि इस महीने के अंत तक सभी प्रमुख शहरों में 4G नेटवर्क की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मुंबई, चेन्नई और गुजरात में तेजी से 4G टावर लगाए जा रहे हैं।

राष्ट्रीय स्तर पर 4G विस्तार

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

बीएसएनएल का लक्ष्य है कि अगस्त 2024 तक पूरे देश में 1.12 लाख 4G टावर लगाए जाएं। वर्तमान में कुल 12,000 से ज्यादा टावर लगाए जा चुके हैं और पिछले एक सप्ताह में 1000 से ज्यादा टावर स्थापित किए गए हैं।

ग्रामीण और पहाड़ी क्षेत्रों में विस्तार

बीएसएनएल पहाड़ी इलाकों और ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेजी से 4G नेटवर्क स्थापित करने में जुटा है। कंपनी का दावा है कि इस महीने के अंत तक सभी शहरों में 4G टावर लगाए जाएंगे।

BSNL की लोकप्रियता में वृद्धि

महंगे रिचार्ज प्लान्स के चलते बीएसएनएल की सस्ती और व्यापक 4G सेवा को लोगों का भारी समर्थन मिल रहा है। तेजी से लोग अपने सिम बीएसएनएल में पोर्ट करवा रहे हैं और नई सिम ले रहे हैं।

बीएसएनएल के इस कदम से देशभर में 4G सेवा की पहुंच बढ़ेगी और उपभोक्ताओं को बेहतर नेटवर्क सुविधा मिलेगी।