Rohit Sharma ने रचा 13 साल बाद सचिन जैसा इतिहास, CSK के खिलाफ बना अनोखा रिकॉर्ड!

Rohit Sharma ने CSK के खिलाफ एक शानदार प्रदर्शन किया और एक महत्वपूर्ण कारनामा किया। यह समय 13 साल के बाद हुआ जब सचिन तेंदुलकर ने ऐसा करा था। यह उसके कैरियर के एक महत्वपूर्ण संदर्भ में एक महत्वपूर्ण पल था और इससे उनका सम्मान बढ़ा।

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

Rohit Sharma : आईपीएल 2024 में हाल ही में MI बनाम CSK मैच में, रोहित शर्मा ने शतक जड़ा जो 13 साल पहले के सचिन तेंदुलकर के आईपीएल उपलब्धि के साथ एक समानता को दर्शाता है।

CSK vs MI के मैच के दौरान रोहित शर्मा ने केवल 61 गेंदों पर नाबाद 105 रन की पारी खेली. आप सभी को यह बता दे की आईपीएल के इतिहास में शतक बनाने वाले सचिन के बाद दूसरे सबसे उम्रदराज भारतीय के रूप में चिह्नित किया। सचिन तेंदुलकर ने ने 37 साल और 356 दिन की आयु में यह मुकाम हासिल किया था. जबकि रोहित शर्मा ने यह मुकाम केवल 36 साल और 350 दिन की आयु में पूर्ण कर लिया है. 

रोहित की इस खतरनाक शतक पारी के बावजूद भी मुंबई इंडियंस चेन्नई सुपर किंग्स को हराने में असफल रही. चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 207 रन का टारगेट दिया था. परंतु मुंबई इंडियंस 20 ओवर में केवल 186 रन बनाने में ही सफल रही जिसके कारण वह इस मैच को हार गए. इस बारे में खास बात यह है की दोनो ही खिलाड़ियों यानी के सचिन और रोहित दोनो ने अपने शतक मुंबई इंडियंस के लिए बनाए है. क्योंकि दोनो ने ही इस टीम में खेला है. केवल यह ही नही बल्कि इस बात में कुछ अन्य खास बात भी हैं वो ये है की दोनो ने आई वानखेड़े स्टेडियम में अपने शतक जड़े और दोनो की टीम उस मैच में हार गई. 

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

रोहित ने शतक के कई रिकॉर्ड बनाए है. आप सभी को यह बता दे की रोहित शर्मा असफल रन चेस में शतक जड़ने वाले तीसरे खिलाड़ी बन चुके है. इस सूची में यूसुफ पठान और संजू सैमसन का नाम भी शामिल है. इसके अलावा, एक असफल लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित के नाबाद 105 रनों ने आईपीएल इतिहास में एक नया मानदंड स्थापित किया

Leave a Comment