मुंबई की हार, राजस्थान की खुशी! रॉयल्स ने प्लेऑफ की दौड़ में मजबूत की अपनी स्थिति!

मुंबई की हार ने राजस्थान के प्लेऑफ में प्रवेश की संभावनाओं को बढ़ा दिया है। अब रॉयल्स को केवल चार मैच जीतने हैं ताकि वे प्लेऑफ में अपनी जगह बना सकें।

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

मुंबई की हार : जैसा की आप सभी जानते है की हाल ही में कुछ दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के मैच में मुंबई इंडियंस को हार मिली थी. जिस हार के कारण मुंबई इंडियन की हार से राजस्थान रॉयल को काफी लाभ मिला है. आईपीएल पॉइंट्स टेबल में लगातार बदलाव होते आ रहे है. सभी टीम अपनी जगह प्लेऑफ में बनाने के प्रयास में लगी हुई है. जो टीम फिलहाल टॉप 4 में बनी हुई है उनके लिए अभी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना आसान है. परंतु जो टीम पॉइंट्स टेबल के अंत में है उन टीमों के लिए यह कार्य काफी कठिन हो सकता है.परंतु यह अभी भी संभव है. उनको उसके लिए कठिन प्रयास करने होंगे.

अभी टीतक हार्दिक पांड्या की कप्तानी के अंतर्गत मुंबई इंडियंस तीन मैच हार चुकी है. परंतु अपने होमग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में उन्होंने दो जीत भी प्राप्त की परंतु सीएसके ने उन्हें उन्ही के घर पर हराया. जिसके कारण वह अभी Points Table 2024 में 8वे नंबर चार अंकों के साथ बने हुए है. इसी के साथ साथ पंजाब किंग्स भी सेम अंकों के साथ मुंबई से आगे है. क्योंकि पंजाब किंग्स का रन रेट मुंबई से बेहतर है.

इस समय प्लेऑफ में पहुंचने का सबसे बेहतर मौका राजस्थान रॉयल्स के पास है. क्योंकि उन्होंने अभी तक 6 मैच में से 5 मैच में जीत प्राप्त की है. जिसके कारण वह अभी टेबल टॉप पर है. अभी उन्हें केवल 8 मैच और खेलने है जिनमे से उन्हें केवल चार जीत की आवश्यकता है. वही दूसरी ओर केकेआर और सीएसके भी टेबल में 8 पॉइंट्स के साथ बने हुए है. लेकिन उन्हें भी प्लेऑफ में जाने के लिए जीत की आवश्यकता होगी.

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

IPL 2024 में Points Table में चौथे स्थान के लिए काफी अधिक दौड़ है. क्योंकि टूर्नामेंट के दौरान इस स्थान पर कई बदलाव हो सकते है. इसलिए जो भी टीम अच्छा परफॉर्म करेंगी वो ही प्लेऑफ में क्वालीफाई कर पाएगी.

Leave a Comment