MI VS CSK: मुंबई का हार का सिलसिला जारी, CSK ने जीत दर्ज कर मजबूत की अपनी स्थिति!

मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के मैच में, गायकवाड़ ने मचाई धमाल। उन्होंने तीन लगातार चौकों से मैदान को उलझा दिया। यह उनका शानदार प्रदर्शन था, जो मैच के दौरान ध्यान आकर्षित कर रहा था। पांड्या के दिमाग में चकराहट हुई, क्योंकि वह उनकी शक्ति को नहीं रोक सके।…

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

MI VS CSK : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 29वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है. जिसके लिए आईपीएल के सभी फैंस हमेशा इंतजार करते है. क्योंकि यह मैच आईपीएल के इतिहास में सबसे बेहतरीन मैच होता आया है. यह मैच मुंबई के होमग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. जिसमे मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। 

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले 6 ओवर में यानी के पावरप्ले में केवल 48 रन बनाए. उसके बाद 10 ओवर तक वह केवल 80 रन तक ही पहुंच पाए थे. इस मैच में ऋतुराज की जगह पर अजिंक्य रहाणे ओपनिंग बैट्समैन के तौर पर आए थे. जो शुरुआत में कुछ खास नही कर पाए थे. क्योंकि वह केवल 8 गेंदों में 5 ही रन बना पाए थे. उसके बाद रचने रविन्द भी 16 बाल पर 21 रन बना पाए थे. सीएसके की शुरुआत काफी खास नही हुई थी. परंतु मैच में कप्तान की पारी काफी अच्छी रही, उन्होंने केवल 40 गेंदों पर 69 रन बनाया. 

ऋतुराज गायवकाड़ ने जड़ दिए तीन चौके

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने तूफानी बल्लेबाज कर मुंबई इंडियंस का पसीना छुटाया। उन्होंने एक ही ओवर में एक के बाद एक तीन चौके जड़ दिए। जिसमे से उन्होंने एक शॉट ऐसा भी खेला जिसपर यकीन करना काफी कठिन था. 

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

ऋतुराज के उस शॉट की वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही है.जानकारी के लिए बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के लिए यह मुकाबला काफी निर्णायक होने जा रहा है, क्योंकि दोनों टीमें जीत के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगाती नजर आएंगी।

इस मैच को जीतने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स पॉइंट्स टेबल पर तीसरे नंबर पर 8 अंकों के साथ बनी हुई है. आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस मैच को हारने के बाद मुंबई 6 में से केवल 2 ही मैच जीता है. जिसके कारण वह पॉइंट्स टेबल में 8वे नंबर पर है.

कल के मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया था. शुरुआत में चेन्नई की शुरुआत थोड़ी धीमी थी. परंतु चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने अपना टैलेंट दिखाया और मुंबई इंडियंस को 207 का टारगेट दिया. इस इनिंग्स में शिवम दुबे और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने बहुत ही महावतपूर्ण पारियां खेली. उसके बाद अंत की 4 बाल पर एमएस धोनी बल्लेबाजी करने आए. जिसके बाद उन्होंने केवल 4 बाल पर 20 रन बनाए. 

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई के ओपनर रोहित शर्मा और इशान किशन ने मजबूत शुरुआत दी. हालांकि तब भी टीम जीतने में असफल रही. परंतु कल के मैच में रोहित शर्मा ने बहुत ही महत्वपूर्ण पारी खेली. जिसमे उन्होंने केवल 61 गेंदों पर 11 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 105 रनों की पारी खेली. 

Leave a Comment