Mumbai Indians Vs Chennai Super Kings: धोनी की सेना ने मुंबई को फिर से धोखा दिया, गायकवाड़-डुबे की चमकदार बल्लेबाजी!

Mumbai Indians Vs Chennai Super Kings के मैच में, धोनी की सेना ने फिर मुंबई को धोया. गायकवाड़ और डुबे ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। उनकी बल्लेबाजी बेहतरीन थी और मुंबई की गेंदबाजी को परेशान कर दिया। धोनी की कप्तानी और उनकी रणनीति ने उन्हें एक और जीत दिलाई। इससे वे…

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

Mumbai Indians Vs Chennai Super Kings : जैसा की आप सभी जानते है की कल आईपीएल 2024 का 29 वा मैच था. जिसमे आईपीएल की दो महान टीमें आमने सामने थी. यानी के MI vs CSK का मैच था. यह आईपीएल 2024 के सबसे महत्वपूर्ण मैच में से एक था. इस महत्वपूर्ण मैच में मुंबई जीतने में असफल रहा क्योंकि यह मैच चेन्नई के द्वारा 20 रनो से जीता गया. केएल की हार ए बाद मुंबई इंडियंस की प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की उम्मीदों पर पानी फिर गया है.  

कल के मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया था. शुरुआत में चेन्नई की शुरुआत थोड़ी धीमी थी. परंतु चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने अपना टैलेंट दिखाया और मुंबई इंडियंस को 207 का टारगेट दिया. इस इनिंग्स में शिवम दुबे और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने बहुत ही महावतपूर्ण पारियां खेली. उसके बाद अंत की 4 बाल पर एमएस धोनी बल्लेबाजी करने आए. जिसके बाद उन्होंने केवल 4 बाल पर 20 रन बनाए. 

यह भी पढ़े :- MI VS CSK: मुंबई का हार का सिलसिला जारी, CSK ने जीत दर्ज कर मजबूत की अपनी स्थिति!

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई के ओपनर रोहित शर्मा और इशान किशन ने मजबूत शुरुआत दी. हालांकि तब भी टीम जीतने में असफल रही. परंतु कल के मैच में रोहित शर्मा ने बहुत ही महत्वपूर्ण पारी खेली. जिसमे उन्होंने केवल 61 गेंदों पर 11 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 105 रनों की पारी खेली. 

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

रोहित शर्मा शुरू से लेकर अंत तक मैदान में बने रहे. जिसके कारण अंततः मुंबई को हार का सामना करना पड़ा। रोहित के शानदार प्रदर्शन के बावजूद, मुंबई की बल्लेबाजी लाइनअप लड़खड़ा गई और उनकी पारी टीम को जीत दिलाने में असफल रही। हार के बावजूद, रोहित शर्मा का शतक उनकी शानदार बल्लेबाजी क्षमता का प्रमाण है। हालाँकि, यह हार क्रिकेट में जीत हासिल करने में सामूहिक टीम प्रयास के महत्व की याद दिलाती है।

आप सभी को यह बता दे की LSG ने अपनी पारी में 161/7 का स्कोर बनाया, लेकिन केकेआर ने इसे केवल 15.4 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया. आईपीएल के सीजन में अभी तक लखनऊ ने 6 मैच खेले है. जिसमे लखनऊ सुपर जाइंट्स अपना तीसरा मैच हारे है. जबकि केकेआर ने पांच मैचों में अपनी चौथी जीत हासिल की और पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई।

केएल राहुल ने बताया की आज का दिन उनके लिए अच्छा नही रहा. परंतु उन्होंने यह भी कहां की हम अपनी इस हर पर ध्यान नही देंगे. उन्होंने इसके साथ यह भी बताया की दूधिया रोशनी में बल्लेबाजी करना काफी आसान हो चुका था. उन्होंने यह भी बताया की वह इसका लाभ उठाने में असमर्थ रहे. लगातार विकेट खोने से उन्हें दुख हुआ और राहुल का मानना था कि यह निर्णायक मोड़ था।

शमर जोसेफ के डेब्यू के बारे में, राहुल ने उनकी गति की प्रशंसा की लेकिन उन्होंने सही लाइन और लेंथ की आवश्यकता भी बताई है. 

Leave a Comment