Aayush Badoni : क्या कमाल है बडोनी का! धोनी के बराबर पहुंचकर रचा इतिहास, बने IPL के दिग्गज बल्लेबाज

Aayush Badoni ने अपनी शानदार प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया है। उन्होंने धोनी के साथ बराबरी की और बड़ा इतिहास रचा। उन्होंने IPL में अपनी प्रशंसा को बढ़ाया है और दिग्गज बल्लेबाजों की श्रेणी में उन्होंने अपनी जगह बना ली है।

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

Aayush Badoni : लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हाल ही में हुए आईपीएल मैच में, लखनऊ ने मैच में टॉस जीता था. जिसके बाद लखनऊ ने बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. जिसका हरजाना लखनऊ को चुकाना पढ़ा क्योंकि लखनऊ ने केवल 41 रनो पर 2 विकेट गवाह दिए थे. केवल यह ही नही बल्कि लखनऊ के 94/7 हो चुके थे. जिसके बाद स्कोर को और आगे बढ़ना काफी कठिन था. उसके बाद 24 वर्ष के खिलाड़ी आयुष बडोनी ने 7वी नंबर पर आकर अरशद खान के साथ साझेदारी कर स्कोर को 167 तक पहुंचाया

आयुष बडोनी ने उस मैच में 35 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए. आप सभी को यह भी बता दे की उन्होंने न केवल अपनी टीम के लिए रन बनाया बल्कि इन्होंने 7वी नंबर पर बल्लेबाजी करके 55 रन बनाने के बाद उन्होंने एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी करी है. आयुष बडोनी से पहले केवल एमएस धोनी ही थे जिन्होंने 7वेनंबर पर आकर दो बार अर्धशतक जड़ा है. अब एमएस धोनी के साथ साथ आयुष बडोनी ने भी यह रिकॉर्ड बना लिया है.

आयुष बडोनी ने अरशद खान के साथ साझेदारी की और दोनो ने मिलकर 42 गेंदों में 73 रन की बढ़िया पारी खेली. मैच की इस पारी में बडोनी ने मैच के स्कोर को आगे बढ़ाने में सफल रहे. जो आईपीएल में उनकी बढ़ती ताकत को उजागर करता है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

आप सभी को यह भी बता दे की वैसे तो 7वे नंबर पर बल्लेबाजी कर सबसे अधिक अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड आंद्रे रसल का है. उन्होंने 5 बार अर्धशतक बनाया है. बडोनी पैट कमिंस और धोनी जैसे खिलाड़ी भी इस सूची में शामिल है. जिनमे से दोनो ने यह उपलब्धि हासिल की है. आयुष बडोनी 2022 से काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है. उन्होंने 33 मैचों में 21.95 की औसत से 483 रन बनाए हैं। उनकी संख्या में तीन अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं. इसके अनुसार बडोनी अपनी टीम के लिए 131.97 की स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करते है.

Leave a Comment