हार्दिक और क्रुणाल पांड्या को लगा करोड़ों का चूना, सौतेले भाई बना विलेन

IPL के रोमांच के बीच ही क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और उनके भाई क्रुणाल पांड्या (Hardik Pandya & Krunal Pandya) एक अलग ही वजह से सुर्खियों में हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि उनके सौतेले भाई वैभव पांड्या (Vaibhav Pandya) पर कथित रूप से उन दोनों को करोड़ों रुपये का…

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

IPL के रोमांच के बीच ही क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और उनके भाई क्रुणाल पांड्या (Hardik Pandya & Krunal Pandya) एक अलग ही वजह से सुर्खियों में हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि उनके सौतेले भाई वैभव पांड्या (Vaibhav Pandya) पर कथित रूप से उन दोनों को करोड़ों रुपये का चूना लगाने का आरोप है।

मुंबई की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने वैभव पांड्या को हार्दिक और क्रुणाल को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। दोनों भाई फिलहाल IPL 2024 में अपनी-अपनी टीमों के लिए खेल रहे हैं।

साथ में शुरू किया था बिजनेस

2021 में वैभव ने पांड्या बंधुओं के साथ मिलकर एक पॉलिमर बिजनेस (Polymer Business) शुरू किया था। इस कंपनी में हार्दिक और क्रुणाल दोनों के पास 40-40% की हिस्सेदारी थी, जबकि वैभव की हिस्सेदारी 20% थी। साझेदारी के नियमों के अनुसार, मुनाफे को उनके बीच उसी अनुपात में बांटा जाना था। हालांकि, आरोप है कि वैभव ने मुनाफे को हार्दिक और क्रुणाल में बांटने के बजाय उसे चुपके से दूसरी कंपनी में ट्रांसफर कर दिया।

4.3 करोड़ रुपये का लगा चूना

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

इसके चलते पांड्या बंधुओं को करीब 4.3 करोड़ रुपये का चूना लग गया। दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर वैभव पांड्या को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें पांच दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

आरोपों के अनुसार वैभव ने अपने भाइयों को बताए बिना उसी क्षेत्र में चुपके से एक और फर्म खोल ली। व्यापारिक समझौते के इस उल्लंघन से कंपनी के मुनाफे में भारी गिरावट आई, जिससे दोनों क्रिकेटर भाइयों को आर्थिक रूप से काफी नुकसान हुआ।

इन खुलासों के बीच, वैभव पांड्या ने कथित रूप से कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को 20% से बढ़ाकर 33.3% कर ली, जिससे दोनों क्रिकेटर भाइयों का घाटा और बढ़ गया।

Leave a Comment