ऋषभ पंत : क्या कमाल है ऋषभ पंत का! 41 रन बनाकर रचा इतिहास, धोनी-रैना भी नहीं कर पाए थे यह कारनामा

ऋषभ पंत ने अपने बहुतांक 41 रनों के साथ धावा मचाया है, जो धोनी और रैना के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ गया है। उनकी यह उपलब्धि क्रिकेट जगत में बड़ी चर्चा का विषय बन गई है।

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

ऋषभ पंत : जैसा की आप सभी जानते है की कल के मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स बनाम दिल्ली कैपिटल में दिल्ली ने लखनऊ को उन्ही के घर में 6 विकेट से हराया. जिसके दिल्ली के फैंस बहुत ही खुश नजर आए. यह ऐसा पहला मौका था जिसमे दिल्ली ने लखनऊ को हराया. इस मैच में जीत के साथ दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने एक मुकाम भी हासिल किया है. उन्होंने कल के मैच में केवल 41 रन की पारी खेली जिससे उन्होंन ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो अभी तक कोई नही बना पाया है. उन्होंने भारतीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह, सुरेश रैन और यूसुफ पठान आदि जैस क्रिकेटर को भी पीछे छोड़ दिया है.

अब आप सभी के मन में यह प्रश्न आ रहा होगा की वह कौनसा रिकॉर्ड है जो की ऋषभ पंत ने बनाया है. पंत की पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने मुकाबला आराम से अपने नाम कर लिया। आईपीएल सीजन में दिल्ली की यह दूसरी जीत है।

ऋषभ पंत ने बना डाला यह रिकॉर्ड

कल के मैच में ऋषभ पंत ने केवल 24 गेंदों पर 41 रन बनाए है. अब आप यह सोच रहे होंगे की इसमें ऐसा क्या खास है. तो आपको बता दे की इस पारी के साथ उन्होंने अपने 3000 रन पूरे किया है. इसके साथ साथ वह 3000 रन सबसे तेजी से बनाने वाले खिलाड़ी बने है. अभी फिलहाल दूर तक उनकी टक्कर का कोई भी नही है.

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

ऋषभ पंत ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से यूसुफ पठान, सुरेश रैन, सूर्य कुमार यादव और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गजों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. पंत की इस पारी के कारण ही कल के मैच में दिल्ली लखनऊ को 6 विकेट से हर पाई है. इस मुकाबले में शुरू से ही दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी लग रहा था, जिसे बल्लेबाजों ने कर दिखाया

Leave a Comment