Ladli Behna Yojana 9th Kist Notice: 9वीं किस्त का इंतजार खत्म, जानिए कब मिलेगा पैसा

मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए खुशखबरी! माननीय मुख्यमंत्री श्री डॉ मोहन यादव जी ने लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त को लेकर नोटिस जारी किया है। जो भी महिलाएं कब से 9वीं क़िस्त का इन्तजार कर रहीं हैं उनको बता दें आपकी इन्तजार की घड़ी अब खत्म होने वाली…

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए खुशखबरी! माननीय मुख्यमंत्री श्री डॉ मोहन यादव जी ने लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त को लेकर नोटिस जारी किया है। जो भी महिलाएं कब से 9वीं क़िस्त का इन्तजार कर रहीं हैं उनको बता दें आपकी इन्तजार की घड़ी अब खत्म होने वाली है। जल्द ही प्रदेश सरकार द्वारा आपके अकाउंट में इस क़िस्त को ट्रांसफर किया जाएगा। आइए जानते हैं इस योजना की सम्पूर्ण जानकारी।

लाडली बहना योजना क्या है?

Ladli Behna Yojana मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई एक सामाजिक कल्याण योजना है। यह योजना राज्य की महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने और उनके जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए शुरू की गई है।

आठवीं किस्त को लेकर नोटिस हुआ जारी

घोषणा होने के बाद लाभार्थी महिलाओं के अकाउंट में आठवीं क़िस्त भेजी गई। आठवीं क़िस्त का पैसा सिर्फ उन्हीं महिलाओं को दिया गया जिनको सातवीं किस्त मिली। जितनी ने अपने अकाउंट में डीवीटी संक्रिय करवा ली है इसके अतिरिक्त अपना आधार नंबर बैंक अकाउंट लिंक किया था उन्हीं के अकाउंट में आठवीं क़िस्त ट्रांसफर की गई थी।

“खुशखबरी! लाडली बहनों के खाते में 9वीं किस्त जल्द ही होगी जमा”

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

आपको जानकारी के लिए बता दें महिला बाल विकास विभाग द्वारा एक नई जानकारी जारी की गई है। 10 फरबरी 2024 को किस्त का पैसा मुख्यमंत्री जी के द्वारा पात्र सभी लाडली बहनों के बैंक खातों में भेजी जाएगी। अर्थात 9वीं किस्त को भेजने के लिए सभी तैयारियां शुरू हो गई हैं।

योजना के तहत महिलाओं के खतों में पहली क़िस्त 10 तारीख ही ट्रांसफर की गई थी।

 9वीं किस्त कब तक आएगी आपके खाते में?

मुख्यमंत्री जी ने आठवीं किस्त का पैसा भेजने के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं। इसकी तैयारी 8 फरबरी से शुरू होगी और 10 फरबरी को लाभार्थियों के खातों में पैसा भेज दिया जाएगा।

  • 8 फरबरी: सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक
  • 10 फरबरी: दोपहर 12:00 बजे तक सभी पात्र महिलाओं के खाते में पैसा
  • आपको 10 फरबरी को दोपहर 12:00 बजे तक का इंतजार करना होगा।
  • अधिक जानकारी के लिए, कृपया आधिकारिक वेबसाइट या हेल्पलाइन नंबर देखें।

Leave a Comment