PM मोदी जी का मोबाइल नंबर क्या है? संपर्क कैसे करें यहाँ जानें सब कुछ

आप पीएम मोदी जी से सोशल मीडिया जैसे- ट्विटर, इंस्टाग्राम तथा यूट्यूब के माध्यम से भी संपर्क कर सकते हैं।

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

जैसा की दोस्तों आप सभी जानते हैं कि पीएम मोदी देश में बहुत ही लोकप्रिय नेता माने जाते हैं। इनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स से लेकर यूट्यूब तथा फेसबुक पर करोड़ों के फैंस हैं। अकसर गूगल पर पीएम मोदी का मोबाइल नंबर क्या है खूब सर्च किया जाता है। मोदी जी सोशल नेटवर्किंग पर भी खूब एक्टिव रहते हैं। उनके पास आप कई तरीकों से संपर्क कर सकते हैं। इन सम्पर्कों के माध्यम से जनता से सीधे ही सम्पर्क किया जाता है आप इसमें अपनी बात साझा, सुझाव तथा शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं। पहले यह तरीका नहीं था की आप सीधे ही नरेंद्र मोदी जी को अपनी बात भेज सकें लेकिन अब आप PM मोदी जी से आसानी से संपर्क कर सकते हैं। आइए जानते हैं क्या है वे तरीके जिससे हम PM मोदी जी से संपर्क कर सकते हैं?

PM मोदी जी से सम्पर्क ऐसे करें

हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को भला कौन नहीं जनता क्योंकि की ये है ही इतने प्रसिद्ध। देश में तो इनकी चर्चाएं होती है साथ ही विदेशों में भी ये खूब लोकप्रिय नेता माने जाते हैं। देश में जनता से बात करने के लिए कई माध्यमों का प्रयोग करते हैं तथा सोशल मीडिया के माध्यम से अपने सुझाव को जनता तक पहुंचाते हैं। मोदी जी द्वारा अपनी बातों को विभिन्न माध्यम जैसे- ईमेल, ट्विटर, फेसबुक, आधिकारिक वेबसाइट, यूट्यूब तथा मन की बात एवं अनेक संचारों के जरिए पहुंचाते हैं। लेकिन अब जनता भी अपनी समस्याओं एवं बातों को सीधे मोदी जी तक पहुंचा सकती है।

सोशल मीडिया के माध्यम से करें पीएम से संपर्क

इन्हें अतिरिक्त आप पीएम मोदी जी से सोशल मीडिया जैसे- ट्विटर, इंस्टाग्राम तथा यूट्यूब के माध्यम से भी संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए हम आपको नीचे टेबल में कुछ लिंक दे रहें हैं।

नरेंद्र मोदी फेसबुकhttps://www.facebook.com/narendramodi
नरेंद्र मोदी यूट्यूबhttps://www.youtube.com/user/narendramodi
नरेंद्र मोदी इंस्टाग्रामhttps://www.instagram.com/narendramodi/
नरेंद्र मोदी ट्विटरhttps://twitter.com/narendramodi
नरेंद्र मोदी गूगल प्लसhttp://workspaceupdates.googleblog.com

ईमेल के माध्यम से पीएम मोदी की सम्पर्क करें

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

आप ईमेल के माध्यम से भी प्रधानमंत्री से संपर्क कर सकते हैं। आप mygov.nic.in पर संपर्क करके अपनी बात कहते सकते हैं।

इसके अतिरिक्त आप नरेंद्र मोदी की ईमेल आईडी पर भी संपर्क कर सकते हैं।

पीएम मोदी तक ऐसे पहुंचाएं अपनी कंप्लेंट

देश के नागरिकों से संवाद करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा ई-गवर्नेंस सिस्टम का समर्थन लिया हुआ है। आप अपनी कोई भी कंप्लेंट पब्लिक ग्रीवांस के जरिए पीएम को भेज सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप इसमें अपॉइंटमेंट रिक्वेस्ट, सुझाव, फीडबैक तथा समस्या आदि कई कार्य कर सकते हैं।

क्या है पीएम मोदी का फ़ोन नंबर?

यदि आप पीएम मोदी जी से संपर्क करना चाहते है तो उनके घर तथा ऑफिस का नंबर उपलब्ध है लेकिन आप उनसे सीधे बात नहीं कर सकते हैं। यहाँ पर फ़ोन उनके कर्मचारियों द्वारा उठाया जाता है जिन्हें आप अपनी समस्या बता सकते हैं।

  1. PMO: 011-2301 2312
  2. PMO FAX: 011-23016857
  3. पीएम मोदी के कांटेक्ट नंबर: 011-23015603, 11-23018939, 011-23018668
  4. PMO हेल्पलाइन: +91-1800110-031

Leave a Comment