Bihar Board Exam 2024: नंबर बढ़ाने का दावा करने वाले फेक कॉल्स के खिलाफ कारवाई, बोर्ड ने किया अलर्ट

BSEB Marks Increase Scam: बीएसईबी ने स्टूडेंट्स और उनके पेरंट्स को फर्जी तरीके से खुद को बोर्ड अधिकारी के रूप में पेश करने वाले लोगों के फर्जी फोन कॉल के संबंध में एक चेतावनी नोटिस जारी किया है. ये धोखेबाज पैसे के बदले में 2024 की कक्षा 10 और 12…

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

BSEB Marks Increase Scam: बीएसईबी ने स्टूडेंट्स और उनके पेरंट्स को फर्जी तरीके से खुद को बोर्ड अधिकारी के रूप में पेश करने वाले लोगों के फर्जी फोन कॉल के संबंध में एक चेतावनी नोटिस जारी किया है. ये धोखेबाज पैसे के बदले में 2024 की कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाओं में नंबर बढ़ाने का वादा करते हैं. हालांकि, बोर्ड ने आश्वस्त किया है कि 2024 की बीएसईबी इंटर और मैट्रिक परीक्षा की आंसर शीट सुरक्षित रूप से रखी गई हैं, और कोई बदलाव संभव नहीं है. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने कहा कि उन्हें समिति के सदस्य होने का दिखावा करने वाले लोगों के बारे में रिपोर्ट मिल रही हैं.

बीएसईबी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “फर्जी लोगों द्वारा समिति के प्रतिनिधि होने का दिखावा करके फोन कॉल के माध्यम से जनता से पैसे मांगने की खबरें आई हैं. ये धोखेबाज 2024 इंटरमीडिएट और सालाना माध्यमिक परीक्षाओं में स्टूडेंट्स के नंबर गलत तरीके से बढ़ाने के वादे के साथ भी जनता को लुभा रहे हैं.” 

इसे भी पढ़े : NEET 2024 परीक्षा में कैसे कपड़े पहने और क्या ले जाना है बैन? जाने जरूरी जानकारी

बोर्ड ने क्या कहा है नोटिस में

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

बोर्ड ने आगे कहा कि ये दावे पूरी तरह से झूठे, वांछित और कानून के खिलाफ हैं. असामाजिक व्यवहार करने वाले इन लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करना जरूरी है. बोर्ड ने 2024 के लिए बीएसईबी 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की आंसर शीट की सुरक्षा पर जोर दिया, यह साफ करते हुए कि गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिए वे पूरी तरह से बारकोडेड हैं. बीएसईबी ने आगे कहा कि इन शीटों पर निशान बदलना असंभव है.

#BSEB #BiharBoard #Bihar pic.twitter.com/yeJMhIU8gc

— Bihar School Examination Board (@officialbseb) March 5, 2024

बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि आप सभी से अपील की जाती है कि यदि आपके साप इस तरह का कोई कॉल आता है तो तुरंत स्थानीय थाना में फोन करने वाले का नंबर देकर ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएं या संबंधित साइबर क्राइम सेल में शिकायत करें. किसी भी परिस्थिति में ऐसे असामाजिक तत्वों के झांसे में न आएं.

Leave a Comment