Ayodhya Ram Mandir Darshan Yojana: प्रदेश के सभी लोगों को मिलेगा लाभ, चुनाव जीतने के बाद की गयी घोषणा

छत्तीसगढ़ सरकार ने एक नई योजना शुरू की है, जिसके तहत राज्य के 18 वर्ष से 75 वर्ष की आयु के लोगों को अयोध्या में श्री रामलला के दर्शन के लिए निशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी। इस योजना का नाम है "श्री राम लाल दर्शन योजना"।

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

देश के हर नागरिक के लिए 22 जनवरी 2024 का दिन एक विशेष दिन था। इस दिन अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी। यह एक ऐतिहासिक क्षण था जिसका सभी हिंदू धर्मावलंबियों ने स्वागत किया।

अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के लिए देश भर से लोग आते हैं। छत्तीसगढ़ के लोग भी रामलला के दर्शन करने के लिए उत्सुक हैं। लेकिन कई लोगों को आर्थिक तंगी के कारण अयोध्या नहीं जा पाते हैं।

छत्तीसगढ़ सरकार ने इन लोगों की समस्या को देखते हुए एक नई योजना शुरू की है। इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ के लोगों को अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के लिए निशुल्क ट्रेन सेवा उपलब्ध कराई जाएगी।

छत्तीसगढ़ सरकार की अयोध्या दर्शन योजना

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

अयोध्या धाम में रामलाल के प्राण प्रतिष्ठा के बाद, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव शय ने एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है। उन्होंने घोषणा की है कि छत्तीसगढ़ के सभी लोग अयोध्या में श्री रामलला के दर्शन के लिए निशुल्क ट्रेन की यात्रा कर सकते हैं।

यह योजना राज्य के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है। इस योजना के माध्यम से, राज्य के लोग अपने धर्म के प्रति अपनी आस्था को मजबूत कर सकते हैं। इसके अलावा, यह योजना राज्य के पर्यटन को भी बढ़ावा देगी।

दो अलग-अलग तारीख हो गई है फिक्स

योजना के तहत, पहली ट्रेन 7 फरवरी को अयोध्या के लिए रवाना होगी। दूसरी ट्रेन 29 फरवरी को रवाना होगी। इस प्रकार, प्रदेशवासियों के पास दो दिन का मौका है जब वह निशुल्क ट्रेन के माध्यम से अयोध्या जाकर रामलाल के दर्शन कर सकते हैं।

20 हजार से अधिक लोग ले सकते है 900 किलोमीटर की यात्रा मुफ्त में

छत्तीसगढ़ सरकार ने एक नई योजना शुरू की है, जिसके तहत राज्य के 18 वर्ष से 75 वर्ष की आयु के लोगों को अयोध्या में श्री रामलला के दर्शन के लिए निशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी। इस योजना का नाम है “श्री राम लाल दर्शन योजना”।

इस योजना के तहत, छत्तीसगढ़ के लगभग 20000 से भी अधिक लोग अयोध्या जाकर निशुल्क दर्शन करने वाले हैं। ये लोग राज्य के सभी 27 जिलों से होंगे।

यात्रा के लिए, राज्य सरकार राज्य परिवहन निगम (SRTC) की बसों का उपयोग करेगी। बसें छत्तीसगढ़ के सभी जिलों से अयोध्या के लिए रवाना होंगी। यात्रा की दूरी लगभग 900 किलोमीटर है।

यात्रा के दौरान, यात्रियों को रहने, खाने और अन्य सुविधाएं भी निशुल्क प्रदान की जाएंगी।

Leave a Comment