UP Police Constable New Exam Date Released: रद्द हुई यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के फिर से होने की तारीख का अपडेट जाने

UP Police Constable New Exam Date Released: बीते दिनों फरवरी की 17 एवं 18 तारीखों को यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा के पेपर लीक हो जाने की खबरे आई थी। इसके बाद इस एग्जाम के कैंसिल होने ही भी न्यूज आने लगी है। यूपी में कांस्टेबल की पोस्ट की परीक्षा…

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

UP Police Constable New Exam Date Released: बीते दिनों फरवरी की 17 एवं 18 तारीखों को यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा के पेपर लीक हो जाने की खबरे आई थी। इसके बाद इस एग्जाम के कैंसिल होने ही भी न्यूज आने लगी है। यूपी में कांस्टेबल की पोस्ट की परीक्षा को दुबारा करने की भी बाते होने लगी है। राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से भी दुबारा परीक्षा करवाने के ऑर्डर आ चुके है। इसके बाद से ही सभी परीक्षार्थियों को इस कांस्टेबल परीक्षा के होने का इंतजार है।

परीक्षा के दुबारा होने के बारे में भी काफी लोगो के दिमाग में प्रश्न आने लगे है जैसे यह यूपी कांस्टेबल की परीक्षा किस समय पर होगी? परीक्षार्थियों को फिर से फॉर्म भरना होगा? ये सभी बाते आपको इस लेख से पता चलेगी और लेख को पढ़कर आपके सभी संशय दूर होंगे।

यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024 का री-एग्जाम

थोड़े दिनों पहले ही यूपी की पुलिस कांस्टेबल भर्ती का एग्जाम हुआ था। यह एग्जाम कैंसिल हो गया था और इसके फिर से करवाने की बाते भी होने लगी है। शीघ्र ही इस एग्जाम की नई तारीखों का ऐलान हो जायेगे और सभी उम्मीदवारों को दुबारा यूपी कॉन्स्टेबल की परीक्षा देनी होगी। 24 फरवरी को सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बारे में घोषणा भी की थी।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

प्रशासन ने भी इस एग्जाम को कैंसिल कर दिया है। यह न्यूज आ जाने पर उम्मीदवारों के दिमाग में काफी प्रश्न आने लगे है। यह भी बाते हो रही है कि यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से आने वाले 6 माह में यूपी में कांस्टेबल परीक्षा दुबारा होने वाली है।

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा रद्द होने से युवाओं को राहत

यूपी पुलिस के भर्ती एग्जाम का पेपर लीक हो जाने की न्यूज आने से उम्मीदवारों में चिंता का दौर शुरू हो गया है। किंतु यूपी कांस्टेबल के एग्जाम के फिर से होने की बात से वो काफी राहत महसूस करेंगे। इसके बाद भी उनको काफी तरह के प्रश्नों के उत्तर चाहिए, जैसे एग्जाम किस समय पर होगा?, एग्जाम के लिए फिर से अप्लाई करना है अथवा नहीं इत्यादि। फिर से एग्जाम को करने के बारे में सरकार की तरफ से टाइम की लिमिट आ जाने के बाद उम्मीदवारों को काफी अच्छा महसूस हुआ है।

यह भी पढ़े:- Union Bank Personal Loan Online Apply 2024: यूनियन बैंक से मिनटों में 15 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन ले, पूरी डिटेल्स जाने

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की नई तिथि

यूपी पुलिस में कांस्टेबल परीक्षा के लिए कोई भी डेट तय नहीं हुई है। यूपी पुलिस कांस्टेबल के एग्जाम में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के दिमाग में प्रश्न आ रहा है कि उनको एग्जाम के लिए फिर से अप्लाई करना पड़ेगा और इसमें किन योग्यताओं को लागू किया जाएगा? इस समय पर परीक्षा की तारीख पर भी बड़ा प्रश्न पैदा हो रहा है।

आपको जानकारी होगी कि यूपी की कांस्टेबल एग्जाम का आयोजन साल 2024 में कुल 60,244 पोस्टों को लेकर हो रहा था। ये परीक्षा आने वाले 6 माह में फिर से हो जाएगी इसका अर्थ यह हुआ कि अगस्त 2024 तक इस एग्जाम को बोर्ड फिर से करवा देगा।

परीक्षा को लेकर सभी जरूरी गाइडलाईन भी आने वाले है। एग्जाम की आधिकारिक तिथि क्या रहेगी और इसको बोर्ड अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जारी कर देगा। इस बारे में आधिकारिक नोटिस भी आ जायेगा, परीक्षा का फॉर्म एवं उम्र लिमिट से जुड़ी डीटेल्स भी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड होगी।

Leave a Comment