Sahara India Refund List 2024: सहारा इंडिया कंपनी ने निवेशकों को पैसा देना शुरू किया, रिफंड लिस्ट में नाम चेक करना जाने

Sahara India Refund List 2024 : जिन भी लोगो ने सहारा इंडिया कंपनी में पैसे इन्वेस्ट किए थे और उनको अपने पैसे रिटर्न नहीं मिले है। ऐसे लोग ध्यान दे कि देशभर से लाखो की संख्या में लोगो ने उनके पैसों को पाने को लेकर सहारा इंडिया कंपनी के अप्लाई प्रोसेस…

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

Sahara India Refund List 2024 : जिन भी लोगो ने सहारा इंडिया कंपनी में पैसे इन्वेस्ट किए थे और उनको अपने पैसे रिटर्न नहीं मिले है। ऐसे लोग ध्यान दे कि देशभर से लाखो की संख्या में लोगो ने उनके पैसों को पाने को लेकर सहारा इंडिया कंपनी के अप्लाई प्रोसेस को पूर्ण कर लिया है। अब कंपनी ने भी आवेदकों को उनके पैसे रिटर्न करने का प्रोसेस स्टार्ट कर दिया है। ये लोग अपने पैसे को किस्त की तरह से पा सकेंगे।

यहां आप यह भी जान ले कि पैसे की रिफंड पाने के लिए अप्लाई प्रोसेस को सितंबर 2023 में किया गया था और देशभर से लाखो लोगो ने अप्लाई भी किया था। कंपनी इस समय पर आवेदको को उनके पैसों की पहली किस्त अदा करने जा रही है। यदि आपके पैसे भी सहारा कंपनी में अटके हुए है तो आपको भी शीघ्र ही अपने पैसे वापिस मिलने वाले है।

किंतु जो भी लोग ये पैसे रिफंड पाने वाले आवेदन से छूट गए है वो सहारा इंडिया कंपनी की वेबसाइट से अप्लाई करके अपने इन्वेस्ट किए पैसे को वापस पा सकते है। खास बात यह है कि कंपनी लोगो को ब्याज सहित पैसे लौटाने वाली है। किस्त के द्वारा हर निवेशक को उसकी पूरी रकम लौटा दी जाएगी। इस लेख में हम सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट को चेक करने की प्रक्रिया की जानकारी देने वाले है तो आपने इस लेख को आखिरी तक ध्यान से पढ़ना है।

सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट 2024

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

काफी लोगो ने देश की नामी कंपनी सहारा इंडिया से अपने निवेश का पैसा पाने के लिए रिफंड का आवेदन किया है इसको लेकर कंपनी ने रिफंड की सूची भी अपलोड की है। इस सूची में उन लोगो के नाम है जोकि रिफंड के लिए अप्लाई कर चुके है और अब उनको पैसे वापस मिलने वाले है। कोई भी व्यक्ति ऑनलाइन वेबसाइट से इस सहारा इंडिया रिफंड सूची को देख सकता है। अब भी कोई व्यक्ति अपने पैसे वापस पाने का आवेदन करता है तो उसको कंपनी की इस रिफंड की सूची में जगह मिलेगी।

आप सहारा इंडिया की रिफंड सूची को अवश्य चेक करे चूंकि यदि आपका नाम इस सूची में नहीं आता है तो आप कंपनी से रिफंड नही पा सकेंगे। यह भी जाने ले कि कोर्ट के ऑर्डर पर सहारा इंडिया ने इस रिफंड की सूची को सार्वजनिक किया है। इस प्रकार से निवेशकों को फायदा एवं प्रथम किस्त का स्टेट्स देखने को मिलेगा।

निवेशकों का पूरा पैसा वापस मिलेगा

पिछले साल सितंबर के महीने में लोगो के रिफंड का अप्लाई करने के बाद सहारा कंपनी ने पैसे वापस करने के प्रोसेस की शुरुआत कर दी है। इस काम के लिए कंपनी ने नया बजट भी बनाया है और लोगो को किस्त के रूप में पैसे दिए जायेंगे। रिफंड की प्रथम किस्त की अदायगी को लेकर कंपनी एवं उनकी टीम ने 138 करोड़ रुपए के बजट को जारी कर दिया है।

यह भी पढ़े:- SSC CGL Recruitment 2024: इस साल ग्रेजुएशन के लिए SSC के आवेदन फॉर्म कब आएगा, सभी डिटेल्स जाने

सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट को ऑनलाइन चेक करना

  • सबसे पहले आपने सहारा इंडिया कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट https://www.sahara.in/ को ओपन करना है।
  • होम पेज में आपने “सहारा इंडिया रिफंड न्यू लिस्ट” विकल्प को चुनना है।
  • नए पेज में आपने रजिस्ट्रेशन नंबर एवं पासवर्ड डालकर “सर्च” विकल्प चुनना है।
  • इसके बाद आपको सहारा इंडिया की रिफंड की सूची दिखेगी।
  • अब इस लिस्ट में अपने नाम को चेक करे और नाम होने पर आपको पहली किस्त प्राप्त होगी।

Leave a Comment