टी20 विश्व कप की टीम को लेकर उठ रहे सवालों के जवाब रोहित-अगरकर ने दिए

Rohit Sharma Press Conference: 30 अप्रैल को भारतीय बोर्ड BCCI ने टी20 विश्व कप को लेकर 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा कर दी है। टीम के सामने आने के बाद काफी लोगो ने सवालों का सिलसिला शुरू कर दिया तो अब टीम के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता…

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

Rohit Sharma Press Conference: 30 अप्रैल को भारतीय बोर्ड BCCI ने टी20 विश्व कप को लेकर 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा कर दी है। टीम के सामने आने के बाद काफी लोगो ने सवालों का सिलसिला शुरू कर दिया तो अब टीम के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने काफी प्रश्नों पर उत्तर दिए है। किंतु रोहित की तरफ से उनकी अंतिम ग्यारह की टीम पर कोई भी क्लू नही मिल पाया है। तो अब आप जाने इन दोनो की पत्रकार वार्ता की 5 खास बाते।

IPL परफॉर्मेंस से टीम नही चुनी

अधिकांश लोगों के मुताबिक विश्व कप की टीम के चयन में आईपीएल के इस सीजन के प्रदर्शन को ध्यान में रखा होगा। किंतु इस बात को रोहित एवं अजीत अगरकर ने एकदम मना कर दिया है। अजीत के मुताबिक अगर आप केवल 2 माह चलने वाले आईपीएल प्रतियोगिता की परफॉर्मेंस से इंप्रेस है तो आपकी सोच में ही गड़बड़ी है।

वही रोहित के मुताबिक इन 15 खिलाड़ियों की टीम को लेकर बाते आईपीएल की शुरुआत होने से पूर्व होने लगी थी। IPL में खिलाड़ी का परफॉर्मेंस हर दिन बदल जाता है, किसी ने सेंचुरी की तो किसी ने विकेट ली। हमको पूर्व में ही अपने कोर ग्रुप के बारे में स्पष्टता थी और 70 से 80 फीसदी तक स्पष्टता पूर्व में ही थी।

अंतिम 11 में पांड्या होंगे, शिवम नही होंगे

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

इस सीजन के आईपीएल में हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस की कमान सम्हालते हुए अच्छा नहीं कर पाए है और उनका बर्ताव पर भी ट्रोलिंग हुई है। हार्दिक के चुनाव पर अजीत ने कहा कि वो जिस समय तक फिट और तैयार होंगे हम उनको टीम में लेते रहेंगे, इस बात पर कभी शंका नहीं थी।

शिवम दुबे को टीम में चुने जाने पर चाहने वाले खुश है किंतु रोहित के अनुसार उनकी अंतिम एकादश में जगह तय नहीं है। रोहित ने कहा कि हमारी टीम का शीर्ष क्रम सही से खेल रहा है और ये खराब नही है और हमे जरूरत है कि कोई प्लेयर मध्य के ओवर्स में ये रोल निभाकर आजादी के साथ खेले।

ऋषभ-सैमसंग मध्य क्रम सम्हालेंगे

पत्रकार वार्ता में केएल राहुल को लेकर प्रश्न होने पर उनके विश्व कप में जगह नहीं देने की वजह पूछी। इस बारे में अजीत ने कहा कि वो एक जबरदस्त प्लेयर है और हमारे सामने मध्य क्रम में बैटिंग करने वाले खिलाड़ी का विचार था किंतु वो शीर्ष क्रम में बैटिंग करते है। वही ऋषभ पांचवे स्थान पर उतरते है और सैमसन निचले क्रम में खेलने की क्षमता रखते है।

कोहली के अनुभव का फायदा मिलेगा

विराट को आईपीएल में उनके स्ट्राइक रेट के मामले में काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ता है। कोहली पर अजीत ने कहा कि उनका अनुभव विश्व कप में बहुत काम आने वाला है। अजीत के मुताबिक, अनुभव काफी अहम होता है कोहली के स्ट्राइक रेट के लिए कही कोई वार्ता नही हुई और अधिक सोचे जाने का अर्थ भी नहीं है।

यह भी पढ़े:- कोविडशील्ड वैक्सीन पर पूर्व वैज्ञानिक ने खास बाते बताई, अफवाहों को गलत कहकर सही फैक्ट्स बताए

रोहित बड़ा सरप्राईज देने को तैयार

इस विश्व कप की टीम में भारत चार स्पिन बॉलर्स रखे हुए है – चहल, अक्षर, कुलदीप एवं जडेजा। इसके सवाल पर रोहित ने कहा कि इस बात का उत्तर तो वो विश्व कप में ही दे देंगे। मतलब वो विश्व कप में कुछ सरप्राईज देने वाले है। रोहित के अनुसार वो टीम में चार ही स्पिनर्स चाहते थे और इसकी वजह वो अमेरिका में बताने वाले है। अक्षर के लिए उन्होंने कहा कि हम एक ऑफ स्पिनर लेने वाले थे किंतु वॉशिंगटन सुंदर अधिक नहीं खेल पाए है।

Leave a Comment