कुख्यात माफिया रवि काना और उसकी गर्लफ्रेंड को थाईलैंड से गिरफ्तार किया गया, पुलिस ने प्रॉपर्टी भी सील की

Ravi kana Arrest: नोएडा के स्क्रैप माफिया और गैंगस्टर रवि काना अपनी गर्लफ्रेंड के साथी बहुत टाइम से फरार था और पुलिस ने भी इन लोगो के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया था। इसके बाद पुलिस को जानकारी मिली कि ये दोनो थाईलैंड में पनाह ले चुके है…

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

Ravi kana Arrest: नोएडा के स्क्रैप माफिया और गैंगस्टर रवि काना अपनी गर्लफ्रेंड के साथी बहुत टाइम से फरार था और पुलिस ने भी इन लोगो के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया था। इसके बाद पुलिस को जानकारी मिली कि ये दोनो थाईलैंड में पनाह ले चुके है और खबर मिलने के तुरंत बाद ही नोएडा की पुलिस ने थाईलैंड के अपने समकक्षों से कॉन्टैक्ट किया। इन दोनो को थाईलैंड से सफलतापूर्वक अरेस्ट कर लेने के बाद नोएडा लाने की तैयारियां चल रही है।

नोएडा के स्क्रैप माफिया रवि (Ravi kana) को उसकी गर्लफ्रेंड काजल झा के साथ थाईलैंड में अरेस्ट किया गया है। इन दोनो को ही लेकर पुलिस की तरफ से लुकआउट एवं रेड कॉर्नर नोटिस निकाला गया था। पुलिस को इनपुट मिला था कि ये लोग थाईलैंड भाग निकले है और पुलिस ने थाईलैंड पुलिस विभाग से संपर्क कायम किया।

थाईलैंड से नोएडा लाने की तैयारी में पुलिस

दरअसल रवि काना को नोएडा का सबसे बड़ा स्क्रैप माफिया कहा जाता है और उसके इस काम में गर्लफ्रेंड काजल झा भी भागीदार रही है। अभी दोनो के अरेस्ट हो जाने के बाद नोएडा पुलिस इनको भारत लाने की ऑफिशियल प्रोसेस को पूर्ण करने में लगी है। इस माफिया पर गैंगस्टर एक्ट एवं गैंगरेप के भी मामले दर्ज हुए है। एक महिला उसके उपर दुष्कर्म की रिपोर्ट कर चुकी है और तभी से पुलिस को इस साल की पहली तारीख से रवि की तलाश थी। इस काम के लिए पुलिस ने रवि के काफी सारे अड्डों पर रेड की किंतु सफलता नहीं मिली।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

फिर पुलिस ने काजल झा पर भी मामला दर्ज किया और रवि की पत्नी समेत दूसरे 14 लोगो पर भी मामले दर्ज हुए है। इनको पुलिस पहले ही अरेस्ट कर चुकी है। यह रवि काना पर 11वा मामला था जोकि 30 दिसंबर 2023 को नोएडा की सेक्टर 39 के थाने में दर्ज हुआ था। इस केस के अंतर्गत रवि पर एक महिला ने नौकरी की बात कहकर साथियों के साथ दुष्कर्म की बात कही थी।

200 करोड़ की संपत्ति भी जब्त हुई

रवि काना काफी अधिक प्रॉपर्टी का भी मालिक था जोकि उसने अपने काले कामों से इकट्ठा की थी। नोएडा पुलिस ने गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर एवं दिल्ली में रवि की करीबन 200 करोड़ रुपए की कीमत की संपत्ति की जब्ती की कार्यवाही की है। इस संपत्ति में दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी की 80 करोड़ रुपए का बंगला भी है जोकि रवि ने अपनी महिला दोस्त काजल झा के नाम से लिया था। पुलिस ने बुलंदशहर के खुर्जा में भी उसकी 40 बीघा जमीन को जब्त किया है। इस कार्यवाही पर पुलिस का कहना है कि ये सभी संपत्तियां रवि ने बहुत से क्राइम से मिले पैसे से खड़ी ही है।

ऐसे हुई रवि-काजल की मुलाकात

काजल झा और रवि की जान पहचान उस समय पर हुई थी जब काजल जॉब के सिलसिले में रवि से मिली थी। उसने जॉब मिलने के बाद रवि के साथ काम की शुरुआत की और समय बीतने के साथ ही दोनो के बीच में करिबियां भी बढ़ने लगी। इसके बाद काजल (Kajal Jha) ने भी रवि की कंपनी का ज्यादातर काम सम्हालना शुरू कर दिया। इसके बाद से रवि नागर यानी रवि काना की महिला मित्र काजल भी पुलिस की लिस्ट में शामिल हो गई। ग्रेटर नोएडा की पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दक्षिणी दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में उसके 80 करोड़ रुपए के बंगले को जब्त किया है जोकि रवि ने अपनी गर्लफ्रेंड को तोहफे में दिया था।

यह भी पढ़े:- Election 2nd Phase: आज शाम को 13 राज्यो के चुनावो का प्रचार थम जाएगा, नामी चेहरे अपनी किस्मत आजमाते दिखेंगे

गलत स्क्रैप बिजनेस से पैसे कमाए

ये घर भी रवि के गैंग से संबंध रखने वाली 200 करोड़ रुपए से ज्यादा प्रॉपर्टी में शामिल है जोकि दिल्ली और NCR क्षेत्रों में गैर कानूनी स्क्रैप के बिजनेस से अर्जित हुई है। पुलिस ने जानकारी दी है कि रवि अपने 16 लोगो के गैंग की मदद से इस इलाके के व्यापारियों से जोर जबरदस्ती ने पैसे की उगाही करने में लगा था। इस प्रकार से रवि गैर कानूनी तरीके से लोहे एवं स्क्रैप मैटीरियल को खरीदने एवं बेचने का काम कर रहा था। दरअसल रवि का भाई गैंगस्टर हरेंद्र प्रधान है जोकि 2014 में मारा गया था। इसके बाद ही रवि ने गिरोह की कमान सम्हाल ली थी।

Leave a Comment