कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी ने “वोट जिहाद” का भाषण दिया, दोनो नेताओ पर केस दर्ज हुए

Vote For Jihad In Election: कांग्रेसी शीर्ष नेता सलमान खुर्शीद एवं सपा से मारिया आलम खान पर केस किए गए है। इन दोनो पर हुई FIR में कहा गया है कि वो बीजेपी की सरकार को सत्ता से निष्कासित करने को “वोट जिहाद” की बात कर रहे है। मिल रही…

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Updated on

Vote For Jihad In Election: कांग्रेसी शीर्ष नेता सलमान खुर्शीद एवं सपा से मारिया आलम खान पर केस किए गए है। इन दोनो पर हुई FIR में कहा गया है कि वो बीजेपी की सरकार को सत्ता से निष्कासित करने को “वोट जिहाद” की बात कर रहे है। मिल रही रिपोर्ट्स के अनुसार इन दोनो के ऊपर फतेहगढ़ जिले के कायमगंज पुलिस थाने में भारतीय दण्ड संहिता (IPC) के सेक्शन 188 एवं 295A के अंतर्गत मामले दर्ज हुए है। यहां पर समाजवादी पार्टी की प्रत्यासी मारिया आलम ने फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से विपक्ष के “इंडिया” गठबंधन के प्रत्याशी को लेकर “वोट जिहाद” की अपील की है। वे इसको अल्पसंख्यक वर्ग के वर्तमान दशा में आवश्यक बताती है।

सलमान खुर्शीद के सामने जिहाद की बाते

कांग्रेसी शीर्ष नेता एवं भूतपूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की भतीजी एवं सपा पार्टी की नेता मारिया आलम ने उनकी उपस्थिति में सोमवार के दिन एक चुनाव की सभा में संबोधन देकर वोट जिहाद की बाते कही। वे मुस्लिमो से संगठित होने की भी अपील करके कहती है कि आपको संघी (बीजेपी) सरकार को हटाने को लेकर काफी समझदारी से एकजुट होकर, काफी शांति से मतदान का जिहाद करना होगा चूंकि हम केवल वोटो का ही जिहाद कर सकते है। वो विश्वास के साथ कह रही थी कि हम सभी संघी सरकार को भगाने का कार्य कर पाएंगे।

काफी अक्लमंद से वोटिंग करें

कायमगंज में इंडिया गठबंधन का हिस्सा SP के उम्मीदवार नवल किशोर शाक्य को सपोर्ट देने की मांग करते हुए मारिया आलम का कहती है कि काफी अक्लमंदी से भावुक हुए बगैर शांति के साथ मिलकर वोट जिहाद करें चूंकि इसी तरीके से हम संघी सरकार को भगाने का काम कर सकते है। वे इस बात पर बल देती है कि अब हाथो को मिलने का वक्त आ चुका है। मारिया के मुताबिक नही तो ये संघी सरकार हम लोगो के वजूद को मिटाने में कामयाब होगी।

कुछ मुसलमानों का हुक्का-पानी बंद हो

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

मारिया ने इस समय के बीजेपी नेता एवं उम्मीदवार मुकेश राजपूत के नाम को लेकर कहा कि काफी शर्म आ रही है चूंकि किन्ही मुसलमानों ने मुकेश राजपूत की मीटिंग करवाई। मेरी राय में समाज को इन लोगो (मीटिंग करवाने वाले मुसलमान) के हुक्के पानी को बंद करना होगा। मारिया के मुताबिक लोगो का मानना है कि संविधान एवं लोकतंत्र को खतरा है किंतु मेरा कहना है कि मानवता को खतरा है और अब मानवता पर हमला है।

यदि आपने भारत, इसकी खूबसूरती एवं गंगा-जमुनी तहजीब को बचाकर रखना हो तो अन्य के प्रभाव में न आकार काफी अक्लमंदी से वोटिंग करनी होगी। रैली में सलमान खुर्शीद प्रमुख मेहमान की तरह से आए थे। अब मारिया का ये विडियो सोशल मिडिया में काफी फैल रहा है।

खुर्शीद-मारिया पर केस दर्ज हुए

इन दोनो ही नेताओ के ऊपर धारा 188 एवं 295A के अंतर्गत मामले दर्ज हुए है। मारिया मुसलमानों से साथ में आकर मतदान की अपील करती दिख रही है। अब उनकी सभी बातो ने वोट जिहाद के नाम पर एक नए मुद्दे को जन्म दिया है। इसके बाद से ही जहां लव जेहाद, लैंड जेहाद की बाते होती थी तो वैसे ही इलेक्शन के मौसम में “वोट जिहाद” का मुद्दा पैदा हो गया है। इस तरह के मामले ओ बीजेपी और दूसरे संगठन भी वोट जिहाद ही कह रहे है। मारिया ने विपक्ष को ऐसे शब्द पर उनको के घेरने का अवसर प्रदान किया है।

यह भी पढ़े:- कोविशील्ड से हार्ट अटैक का खतरा नहीं, वैक्सीन के साइड इफेक्ट पर डॉक्टर्स की राय जाने

मारिया ने अपनी सफाई भी पेश की

सपा की महिला नेता मारिया आलम उन मुस्लिमो को बहिष्कृत करने की बाते कह रही है जोकि बीजेपी को स्पोर्ट देते है। इसको लेकर मारिया ने भी सफाई पेश की है। उनका पक्ष है कि वो इलेक्शन के प्रचार में गई थी एवं अपने समुदाय के मध्य थी लेकिन मतदान में कमी है। इन्हीं कारणों ने वो “जिहाद” जैसे शब्द का प्रयोग कर गई इसका मतलब संघर्ष है। उनको नही मालूम लोगो ने उनकी बातो के कैसे अर्थ निकाले।

Leave a Comment