‘सिक लीव’ पर गए एयर इंडिया एक्सप्रेस कर्मियों पर बड़ा एक्शन, टर्मिनेशन लेटर देकर जॉब से निकाला

Air India Express News: दो दिनों से एयर इंडिया के कर्मी सीक लीव पर गए है जिससे कंपनी के काम और यात्रियों को काफी बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने भी कड़ा फैसला लेते हुए इन सभी कर्मियों को जॉब से बर्खास्त करते हुए टर्मिनेशन…

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

Air India Express News: दो दिनों से एयर इंडिया के कर्मी सीक लीव पर गए है जिससे कंपनी के काम और यात्रियों को काफी बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने भी कड़ा फैसला लेते हुए इन सभी कर्मियों को जॉब से बर्खास्त करते हुए टर्मिनेशन लेटर दे दिया है। वैसे कितने कर्मियों को ये लेटर दिया गया है इस बारे में भी किसी प्रकार की जानकारी नहीं मिली है। इससे पहले मंगलवार के दिन से ही कंपनी के 200 से ज्यादा क्रू मेंबर्स सिक लीव पर थे और अगले दिन 90 से ज्यादा उड़ाने रद्द हो गई थी।

‘मास लीव’ कंपनी नियमो के खिलाफ

अब खबरे है कि कंपनी की तरफ से कुछ शीर्ष कर्मियों के कॉन्ट्रैक्ट खत्म किए गए है जोकि सिक लीव दे चुके है। इस वजह से कंपनी के सामने फ्लाइट के संचालन में दिक्कतें आ रही है। काम पर अनुपस्थिति रहने वाले कर्मियों को जॉब से हटाने की वजह पर कंपनी का कहना है कि बगैर सही वजह के वो कर्मी जानते हुए जॉब से दूर रहे। फ्लाइट के जाने से एकदम पूर्व उनके नदारत रहने का कोई कारण नहीं दिखता है। कंपनी के अनुसार भारी संख्या में सिक लीव लेना भी रूल्स को तोड़ना है।

टर्मिनेशन लेटर में ये वजह बताई गई

इन कर्मियों को दिए गए टर्मिनेशन लेटर में कंपनी का कहना है कि फ्लाइट के जाने से ठीक पहले ही काफी तादात में चालको के बीमारी से ग्रस्त होने की खबर आई थी। लेटर के अनुसार ये साफ तौर पर बगैर वजह के ही कार्य से एकदम पूर्व ही नदारत होने का संकेत देता है। एयर इंडिया अपने लेटर में लिखती है कि आपके काम ने न सिर्फ पब्लिक हितों को हानि पहुंचाई है वरन यह कंपनी को शर्मिंदगी, घातक प्रतिष्ठा नुकसान एवं घातक मौद्रिक हानि करती है।

फ्लाइट कम करने वाले है – कंपनी सीईओ

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

बुधवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस के CEO आलोक सिंह का कहना था कि कंपनी उड़ानों के चालको की कमी से निपटने हेतु आने वाले दिनों में कुछ फ्लाइट कम करने वाली है। कंपनी ने चालकों के बीमारी के कारण 90 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल की है। सीईओ की तरफ से कर्मियों को एक मैसेज देकर बताया कि मंगलवार की शाम से चालको के 100 से ज्यादा मेंबर्स ने फ्लाइट से पूर्व बीमर होने की जानकारी दी है। इस कारण आखिरी वक्त पर संचालन भयानक रूप से बाधित हुआ है। उनके मुताबिक इस दशा की वजह से 90 से ज्यादा फ्लाइट बाधित हो चुकी है।

यह भी पढ़े:- हीरामंडी के सेट पर भंसाली से जुड़ी खास बाते बताई फरदीन खान और अन्य एक्ट्रेस ने, जाने कुत्तों-कुर्तो का सीक्रेट

प्रतिदिन 360 से ज्यादा फ्लाइट रहती है

एयर इंडिया के सीईओ ने बताया कि इस तरह की दशा संपूर्ण नेटवर्क में बनी हुई है और इस कारण आने वाले कुछ दिनों में फ्लाइट में कमी की मजबूरी आ गई है। चालकों की न होने की दिक्कत एवं फ्लाइट के टाइम टेबल को सही करने को लेकर हमको ये एक्शन लेना पड़ा है। टाटा ग्रुप के मालिकाना अधिकार वाली ये एयर इंडिया एक्सप्रेस मार्च के आखिरी में शुरू होने वाली समर फ्लाइट प्रोग्राम में हर दिन करीबन 360 फ्लाइट देती है।

Leave a Comment