सैम पित्रोदा ने भारत में भी विरासत टैक्स लगाने की बात कही, संपत्ति मामले में घमासान जारी

Sam Pitroda on Wealth distribution: इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रेसिडेंट सैम पित्रोदा की तरफ से प्रॉपर्टी के मामले में विवाद पैदा करने वाला बयान आया है। वे कहते है अमेरिका में विरासत टैक्स लगाया जाता है। इसका अर्थ हुआ कि किस व्यक्ति के पास 100 मिलियन डॉलर की प्रॉपर्टी हो…

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

Sam Pitroda on Wealth distribution: इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रेसिडेंट सैम पित्रोदा की तरफ से प्रॉपर्टी के मामले में विवाद पैदा करने वाला बयान आया है। वे कहते है अमेरिका में विरासत टैक्स लगाया जाता है। इसका अर्थ हुआ कि किस व्यक्ति के पास 100 मिलियन डॉलर की प्रॉपर्टी हो तो वो इसमें से सिर्फ 45% ही अपने बच्चो को दे सकता है। हालांकि उनकी (Sam Pitroda) इस बात पर बीजेपी की तरफ से विरोध आया है और मंगलसूत्र, प्रॉपर्टी विवाद को लेकर राजनीतिक घमासान होने लगा है। सैम पित्रोदा के अमेरिका के शिकागो से दिए बयान ने नई बहस छेड़ दी है।

बीजेपी नेता ने आपत्ति जताई

कांग्रेस के इस नेता का कहना है कि अमेरिका में विरासत टैक्स लगाने का काम होता है। इसके बाद बीजेपी नेता एवं आईडी सेल के मुखिया अमित मालवीय ने भी कड़ा विरोध जाहिर किया है। बीजेपी नेता ने अपने एक्स खाते पर पोस्ट डालकर कहा है कि कांग्रेस भारत को मिटाने का निश्चय कर चुकी है। इस समय सैम ने प्रॉपर्टी डीटेल्स को लेकर 50% विरासत टैक्स  (Inheritance Tax in India) को लेकर बात की है। इसका अर्थ हुआ कि कोई भी अपनी मेहनत एवं उधम से जो कुछ भी कमाता है उससे 50% छीना जाने वाला है। साथ ही कांग्रेस के सत्ता में आने पर हमारे दिए जाने वाले टैक्स को भी बढ़ाया जाएगा।

प्रियंका गांधी ने पीएम की बात पर कहा

मंगलवार को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी की तरफ से पीएम मोदी को लेकर एक बयान आया है जिसमे वे कहती है कि बीते दो दिन में इस बात की शुरुआत हुई है कि कांग्रेस आपके मंगलसूत्र एवं सोने को छीनने वाले है। यह देश 70 वर्षो से आजाद है और 55 वर्षो तक कांग्रेस का शासन रहा है तो क्या किसी ने आपके सोने एवं मंगलसूत्र को छीना है? जिस समय पर भारत का युद्ध हुआ तो पीएम इंदिरा गांधी ने अपने सोने को देश को दिया था और मेरी (Priyanka Gandhi) मां ने अपने मंगलसूत्र (राजीव गांधी) को भी देश पर कुर्बान कर दिया।

पीएम मोदी के बयान से मामला शुरू हुआ

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

यह सब मामला तब शुरू हुआ था जिस समय पर राजस्थान के बांसवाडा में अपनी चुनावी रैली में बोलते हुए पीएम मोदी का कहना था कि यदि कांग्रेस सत्ता में आती है तो आप लोगो की प्रॉपर्टी को अधिक बच्चो वाले एवं घुसपैठियों में बांटने का काम करेगी। पीएम (Narendra Modi) ने यह भी कहा कि पूर्व में इन लोगो की सरकार में कहा गया कि भारत के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। इसका अर्थ हुआ कि ये लोग संपत्तियों को एकत्रित करके किसको बांटने वाले है जिनके अधिक बच्चे है, उनको। तो क्या आप लोग अपनी मेहनत की कमाई को घुसपैठियों में बांटा जाएगा? ये आपको स्वीकार है?

यह भी पढ़े:- Sachin Tendulkar 51th Birthday: क्रिकेट से लेकर कमाई के मामले में भी हिट, जाने सचिन की कुल संपत्ति

पीएम मोदी ने अर्बन नक्सल की सोच कहा

पीएम मोदी ने और कहते हुए बताया कि कांग्रेस का घोषणा पत्र इस बात को कहता है कि वे माताओं-बहनों के सोने का हिसाब लेने। इसकी जानकारियां लेकर उसको बांटने का काम करेंगे। ये उन लोगो को बांटा जाएगा जिनको मनमोहन सिंह की सरकार में देश की संपत्ति पर पहला अधिकार वाला बताया गया था। भाईयो-बहनों यह अर्बन नक्सल वाली सोच है जोकि माताओं-बहनों के मंगलसूत्र तक को भी बचने नहीं देगी। वे लोग यहां तक जाने वाले है।

Leave a Comment