BSSC Exam Date Admit Card 2024: बिहार SSC की बाहरवी स्तर की परीक्षा के एडमिट कार्ड का बड़ा अपडेट जाने

BSSC Exam Date Admit Card 2024: बिहार कर्मचारी चयन आयोग की तरफ होने वाले कक्षा 12 स्तर के एग्जाम के प्रवेश पत्र (Admit Card) को लेकर सभी उम्मीदवार प्रतिक्षारत है। अब जिन भी लोगो ने बाहरवी स्तर की परीक्षा के लिए अप्लाई किया हो तो उनके लिए एक नई खबर…

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

BSSC Exam Date Admit Card 2024: बिहार कर्मचारी चयन आयोग की तरफ होने वाले कक्षा 12 स्तर के एग्जाम के प्रवेश पत्र (Admit Card) को लेकर सभी उम्मीदवार प्रतिक्षारत है। अब जिन भी लोगो ने बाहरवी स्तर की परीक्षा के लिए अप्लाई किया हो तो उनके लिए एक नई खबर आ रही है। इसी के बारे में जानकारी लेने के लिए आपको आज के लेख को आखिरी तक पढ़ना होगा। 

जिन भी उम्मीदवारों को BSSC के एग्जाम के होने की प्रतीक्षा हो वे शीघ्रता से बिहार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्रवेश पत्र को डाउनलोड करना है। यह काम करने के लिए सिर्फ टाइम-टाइम पर BSC की आधिकारिक वेबसाइट को देखते रहना है।

BSSC एडमिट कार्ड डाउनलोड करना

यहां ये भी जाने ले कि पिछले वर्ष 27 सितंबर के दिन बिहार SSC इंटर स्तर की परीक्षा का अप्लाई प्रोसेस शुरू हुआ था। इसमें अप्लाई करने की आखिरी तारीख अक्टूबर रखी गई थी। एग्जाम में अप्लाई करने के सभी प्रोसेस को पूर्ण कर लिया गया है किंतु एग्जाम का आयोजन नही हो पाया है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

सभी परीक्षार्थियों में इस एग्जाम के लिए काफी बेचैनी है और वे परीक्षा के प्रवेश पत्र एवं परीक्षा तिथि का बेताबी से इंतजार करने में लगे है। बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन भी शीघ्रता से इस एग्जाम के लिए आधिकारिक अपडेट को अपलोड करने वाले है।

BSSC एडमिट कार्ड 2024 तारीख

यदि आप भी उन लोगो में से है जोकि बिहार स्टाफ सिलेक्शन की परीक्षा के प्रवेश पत्र के आने की प्रतीक्षा है। यहां यह जान ले कि एग्जाम के होने से 5 से 6 दिनों पहले ही इसका प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड होगा। इसके बाद ही कोई अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षा के लिए अपना प्रवेश पत्र (Admit Card) डाउनलोड कर पाएगा।

अगर आप भी ऐसे अभ्यर्थी हैं जो बिहार स्टाफ सिलेक्शन के एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें कि जब भी परीक्षा की तिथि होगी उससे लगभग 5 से 6 दिन पहले आपका एडमिट कार्ड जारी हो जाएगा। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आप आसानी से इसे ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करके डाउनलोड कर पाएंगे।

यह भी पढ़े:- Petrol Pump Dealership Business Idea 2024: अपने पेट्रोल पंप को शुरू करके हर महीने लाखो कमाने का मौका, पूरी डिटेल्स देखे

BSSC एडमिट कार्ड को डाउनलोड करना

  • सबसे पहले आपने बिहार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://www.onlinebssc.com/interleveledit24/ को ओपन करना है।
  • होम पेज में “BSSC Admit Card 2024 Download” ऑप्शन के चुने।
  • आपको लॉगिन करने के ऑप्शन से अपनी जानकारी डालकर लॉगिन हो जाए।
  • ये सही होने पर आपका परीक्षा प्रवेश पत्र खुलकर आएगा।
  • आपको इस प्रवेश पत्र को डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट लेना है।

Leave a Comment