Agarbatti Packing Work From Home: घर से ही अगरबत्ती की पैकिंग करके 30 से 40 हजार तक कमाई का मौका

महंगाई के दौर में, अगरबत्ती पैकिंग वर्क फ्रॉम होम महिलाओं के लिए एक बढ़िया अवसर है। यह काम घर से किया जा सकता है, जिसमें कंपनी सामग्री और मशीन प्रदान करती है। वेतन 30-40 हजार रुपये तक हो सकता है।

Photo of author

Reported by Atul Kumar

Published on

Agarbatti Packing Work From Home: घर से ही अगरबत्ती की पैकिंग करके 30 से 40 हजार तक कमाई का मौका

Agarbatti Packing Work from Home: पहले के समय तक पुरुषों के ही काम करने की परंपरा थी किंतु समय के साथ महिलाओं ने भी काम करके अपने परिवार की इनकम बढ़ाने की शुरुआत कर दी है। इसकी वजह है कि आज के दौर में महंगाई का प्रकोप इतना बढ़ चुका है कि केवल पुरुषों के ही कार्य करने से घर का सही खर्च चला पाना मुमकिन नहीं है। अधिकांश महिलाओं को घर से बाहर जाकर कार्य करने की परमिशन भी नही होती लेकिन ऐसी बातों के बीच महिलाओं के लिए एक गुड न्यूज भी है।

अगरबत्ती पैकिंग वर्क फ्रॉम होम 2024

काफी कंपनियों को अपने प्रोडक्ट की पैकिंग के लिए महिलाओं को वर्क फ्रॉम होम देने की जरूरत पड़ती है। इसी प्रकार से अगरबत्ती बनाने वाली कंपनी को अपने घर से ही पैकिंग के काम की जरूरत रहती है जिसमें प्रोडक्ट घर पर ही पहुंचाते है और पैकिंग के बाद ये अगरबत्ती कंपनी में वापिस चली जाती है। इस काम का वेतन दिया जाता है वो भी वर्क फ्रॉम होम स्कीम के अंतर्गत।

यदि कंपनी आपके घर के ही नजदीक है तो आपको ये काम काफी सरलता से मिल जायेगा और महिलाओं को भी घर से ही कोई काम करने में भी काफी रुचि रहती है। इस वजह से ही कंपनी ने अगरबत्ती के पैकिंग का वर्क फ्रॉम होम शुरू किया है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

यदि आप किसी गांव के निवासी है तो ये काम आपको कुछ दिक्कत से ही मिल सकता है चूंकि गांव तक प्रोडक्ट लाने ले जाने का खर्च अधिक हो जाता है। इन सभी बिंदुओं पर कंपनी को ध्यान देना पड़ता है किंतु कंपनी ग्रामीण लोगों को भी काफी काम देते है किंतु सिटी में काम थोड़ा जल्दी मिल जाता है।

इस सेक्टर में काफी काम होने से आपको वेतन भी सही समय पर मिल जायेगा और प्रोडक्ट को कंपनी से गाड़ी द्वारा ही घर पर डिलीवर कर दिया जाएगा। आपने प्रोडक्ट की पैकिंग करके कंपनी को वापस करना है और वे अपनी गाड़ी ने इसको लेकर जाएंगे। इस प्रकार से आपको अपने घर पर ही काम मिल सकेगा। इसमें आपके लिए समय की भी कोई पाबंदी नहीं है और अधिक काम करने पर आपको वेतन भी अधिक मिल जाएगा।

कंपनी से मशीन एवं प्रोडक्ट मिलेगा

यदि किसी महिला को घर से ही अगरबत्ती की पैकिंग का काम करना है तो वो यह काफी सरलता से कर सकती है। आपको इस काम के लिए कंपनी से मशीन एवं प्रोडक्ट दोनों ही मिल जाएंगे इससे आप आसानी से पैकिंग का काम कर सकते है। तैयार प्रोडक्ट को कंपनी वाले लेने के लिए आयेंगे और आपको सभी काम ठीक से करके देना है। ये काफी नाजुक होती है तो आपको इसका सही खयाल भी रखना है।

यह काम पुरुष एवं महिला दोनों ही कर सकते है और अपनी सुविधा के हिसाब से भी कर सकेंगे। हालांकि काम की पेमेंट आपको किए गए काम के अनुसार ही मिलेगी। ग्रामीण क्षेत्रों में यह काम काफी चलन में नहीं आया है किंतु शहर में तो इसकी काफी डिमांड है। किंतु अब ये ग्रामीण क्षेत्र में भी बढ़ने लगा है।

इस काम में कितनी इनकम होगी

जो भी महिला ये काम करना चाह रही हो वो जान लें कि आपको पैकिंग के पैकेट के अनुसार ही पेमेंट होगी। आपको पैकेट के अनुसार ही टारगेट मिलेगा जिसको आपने पूरा करना है और ये काम आप घर से ही करेंगे और आपको बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी। और आपके टारगेट से अधिक काम करने के बाद ज्यादा पैसे का भुगतान भी होगा।

घर से अगरबत्ती की पैकिंग का काम रामायण, गुलाब आदि कंपनी करती है और ये कंपनियां फैक्ट्री में भी पैकिंग का काम देती है। किंतु अधिकांश घर के काम में लोगो को 30 से 40 हजार रुपए की इनकम का मौका मिल जाता है।

यह भी पढ़े:- Beauty Parlour Ka Certificate: ब्यूटी पार्लर सर्टिफिकेट क्यों जरूर है? इसको पाने का प्रोसेस जाने

अगरबत्ती पैकिंग वर्क फ्रॉम होम कैसे लें

अब इस काम को पाने का तरीका भी जान लें तो आपको अपने नजदीक की अगरबत्ती कंपनी में जाकर एक बार कॉन्टैक्ट करना होगा। वहां पर कोई सुपरवायजर अथवा एजेंट आपसे बात करेगा और यदि उनके पास काम हुआ तो वो सभी डीटेल्स आपको दे देंगे। अब आप अपनी सुविधा से घर अथवा कंपनी जाकर काम कर सकेंगे और आपको हर माह में आपका वेतन भी मिल जायेगा।

तो आपको एक बार तो जरूर ही कंपनी के लोगों से मिलना चाहिए और कंपनी में रिक्तियां होने पर आपको काम मिल जायेगा। इस वर्क फ्रॉम होम के काम को लेने के लिए आप गूगल में जाकर भी सर्च कर सकेंगे। आपको ऐसी वेबसाइट मिलेगी जिसमें आपको अपना कांटैक्ट नंबर भी देना होगा और इस जॉब पर कोई अपलोड होगी तो आप बिना दिक्कत के जान पाएंगे।

Leave a Comment